ब्रेकिंग न्यूज़ – बदलता मध्य प्रदेश सिंगरौली मैराथन में एनसीएल के युवा प्रशिक्षु धावकों का दबदबा

Spread the love

“सिंगरौली की आवाज़ न्यूज”( दिनेश तिवारी) 19/07/2018

सिंगरौली मैराथन में एनसीएल के युवा प्रशिक्षु धावकों का दबदबा

’बदलता प्रदेश’ के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में एनसीएल के ट्रेनी एथलीटों ने पहले तीन स्थानों पर जमाया कब्जा

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की स्थानीय युवा ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तराशने की कोशिशों ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। एनसीएल की निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत कंपनी के निगाही क्षेत्र में चलाए जा रहे निःशुल्क आवासीय एथलेटिक्स प्रशिक्षण शिविर में ट्रेनिंग ले रहे युवा एथलीटों ने बुधवार को आयोजित सिंगरौली मैराथन में अपना दबदबा कायम किया।

’बदलता प्रदेश’ के तत्वावधान में बैढ़न में आयोजित हुई सिंगरौली मैराथन में एनसीएल के प्रशिक्षु धावक श्री आलोक यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि उनके साथी प्रशिक्षु धावक श्री बाबूलाल और मोहम्मद शोएब अख्तर ने क्रमश: दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सिंगरौली और सोनभद्र की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तराशने और विभिन्न मंचों पर उन्हें अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने में सहायता देने के उद्देश्य से एनसीएल एथलेटिक्स के साथ वॉलिबॉल और कबड्डी के आवासीय खेल प्रशिक्षण शिविरों का संचालन कर रही है। वॉलिबॉल शिविर कंपनी के ब्लॉक-बी और कबड्डी शिविर का आयोजन बीना क्षेत्र में किया जा रहा है। 19 अगस्त तक चलने वाले 80 दिवसीय प्रशिक्षण शिविरों में एथलेटिक्स, वॉलिबॉल और कबड्डी के 20-20 खिलाड़ियों सहित कुल 60 खिलाड़ी अपने खेल कौशल को निखारने में जी-जान से जुटे हैं।

सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) के कोच प्रशिक्षण दे रहे हैं। इन खिलाड़ियों को निःशुल्क भोजन एवं स्पोर्ट्स किट देने और उनके रहने की व्यवस्था एनसीएल प्रबंधन ने की है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *