जिला स्तरीय विद्युत सलाहकार समित की बैठक आयोजित

Spread the love

जिला स्तरीय विद्युत सलाहकार समित की बैठक आयोजित

सरल विद्युत योजना का अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को दिया जाय लाभः-कलेक्टर

सिंगरौली 30.7.2018 –

कलेक्टर अनुराग चौधरी के अध्यक्षता में एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक रामलल्लू बैस के उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय विद्युत सलाहकार समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक में विद्युत विभाग में चल रहे महात्वाकांक्षी योजनाओं पर चर्चा करते हुये कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री शहरी एवं ग्रामीण को निर्देष दिये कि सरल विद्युत योजना का लाभ अधिक से अधिक हितग्राहियों को दिया जाय तथा निर्धारित समयानुसार लक्ष्य की पूर्ति करें।

बैठक के दौरान शहरी क्षेत्र में सरल योजना में पात्र हितग्राही 18 हजार 7 सौ 41 परिवारों में मात्र 3026 लोगों द्वारा योजना का लाभ प्राप्त किया गया। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 45 हजार पात्र परिवारों में से 12234 उपभोक्ताओं को सरल योजना का लाभ अभी तक प्राप्त हुआ है कम प्रगति को देखते हुयें कलेक्टर के द्वारा निर्देष दिया गया कि प्रगति बढाया जाए तथा लाइन मैन वार हितग्राहियों की सूची उपलब्ध कराते हुये पंजीयन बढ़ाने हेतु निर्देष दिया गया।

तथा ग्रामीण क्षेत्र में कनिष्ठ अभियंता वार सूची तैयार किये जाने हेतु निर्देष दिया गया ताकि कार्य में प्रगति आ सके।

वही कलेक्टर के द्वारा माननीय विधायक एवं विद्युत सलाहकार समित के सदस्ययो से भी अपेक्षा की गई की जमीनी स्तर पर लोगों को अधिक से अधिक योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित करें।

बैठक के दौरान विद्युत विभाग द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में तथा उनके प्रगति के संबंध में अवगत कराया गया।

बैठक के दौरान ये लोग रहे मौजूद

समित के सदस्य नरेष साह, राजेष तिवारी, कार्यपालन यंत्री शहरी अजीत सिंह बघेल ग्रामीण मृगेद्र सिंह चंदेल,  सहायक यंत्री चंन्द्रा, आदि उपस्थित रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *