सपा ने राज्यपाल के नाम 20 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में सौंपा ज्ञापन

Spread the love

2008 में मिली हार के बाद फिर से चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर

सिंगरौली की आवाज न्यूज SUT-11 AUG 18 –वेबडेस्क। 

जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे ही चुनाव के लिए सभी पार्टियों जोर शोर से तैयारी करना शुरू कर दी है। हम बात कर रहे हैं उर्जांचल नगरी सिंगरौली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की जिसमें सपा भी 2008 में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद एक बार फिर से जमीर तलासना शुरू कर दी है। आज पार्टी की तरफ से गर्मजोशी से सैकड़ों लोगों ने अंबेडकर चौक से सायकल यात्रा निकाली.. सायकल यात्रा शुरू कर ये संकेत दे दिया गया है कि सिंगरौली में होने वाले 2018 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी पार्टी द्वारा दावा किया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शिखा सिंह प्रत्याशी होंगी. शिखा सिंह भोजपूरी कलाकार हैं.. सोशल मीडिया में उनके 90 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं। लेकिन राजनीति के कला को भी लोग उसी तरह से स्वीकार करेंगे ये तो आने वाले समय में ही पता लगेगा ..लेकिन इतना जरूर है कि महिलाओं के मुद्दों पर लोगों ने शिखा सिंह का खुलकर समर्थन किया है। सिंगरौली विधानसभा चुनाव में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है ऐसे में लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में जनता किसे अपना नेता मानती है ये वही तय करेगी..   लेकिन सिंगरौली में होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो चला है।

 

 

देखें वीडियो में क्या कहा सपा प्रत्याशी शिखा सिंह ने

राज्यपाल के नाम कलेक्ट्रेट में सौंपा ज्ञापन

समाजवादी पार्टी ने अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा… ज्ञापन के दौरान पार्टी के कई नेता शामिल रहे। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में सपा की मांग है कि महिलाओं के साथ बलात्कार,लूट, व हत्या पर तत्काल अंकुश लगाया जाए, साथ ही महिलाओं को उचित न्याय के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की व्यवस्था की जाए। इसके अतिरिक्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने एवं उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर उपभोक्ता फोरम की स्थापना किए जाने की मांग की है। जिला अस्पताल की व्यवस्था में सुधार किए जाने, दवाइयों की समुचित व्यवस्था किए जाने, दूर दराज से आये मरीज के परिजनों को अस्पताल परिसर में बैठने की व्यवस्था किए जाने का भी ज्ञापन में उल्लेख है। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को नियमित संचालन के साथ ट्रामा सेंटर की शीघ्र व्यवस्था किए जाने की भी मांग है।

इसके अतिरिक्त शिक्षकों की उपस्थिति मानक के अनुसार एवं शिक्षा स्तर को बेहतर करने पर भी ज्ञापन में उल्लेख है साथ ही सडक दुर्घटना रोकने के उपाय, कोल परिवहन के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्माण कराए जाने की मांग है जिससे लगातार हो रह सड़क हादसो पर अंकुश लगाया जा सके। सपा के ज्ञापन में प्रदूषण, शुद्ध पेयजल, बिजली व्य़वस्था में सुधार, सभी जगहों पर बिजली आपूर्ति की भी मांग की गई है। साथ ही सिंगरौली जिले में कार्यरत औद्योगिक कंपनियों द्वारा विस्थापन नीति एग्रीमेंट के अनुसार पालन कराये जाने की मांग है इसके अलावा किसानों को अच्छे किस्म की बीज, किसानों को प्रशिक्षण देने संबंधित मांग भी राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन में की गई है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *