मध्यप्रदेश – मंदसौर रेप मामले में कोर्ट ने दोनों दोषियों को सुनाई फांसी की सजा…

Spread the love

“सिंगरौली की आवाज़ न्यूज ”

मंदसौर रेप मामले में कोर्ट ने दोनों दोषियों को सुनाई फांसी की सजा…
Updated: Wednesday , August 22, 2018 08:55 AM

मंदसौर। 8 साल की बच्ची से रेप और फिर हत्या के प्रयास के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मंगलवार को दो दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है। अदालत ने इरफान और आसिफ को दोषी मानते हुए धारा 376 और पास्को एक्ट के तहत सजा सुनाई। इससे पहले विशेष अदालत में बच्ची ने दोषियों की पहचान की थी।

गौरतलब है कि 26 जून को मंदसौर में 8 साल की बच्ची रेप का शिकार हो गई थी। बच्ची रोजाना की तरह स्कूल गई थी। लेकिन घटना वाले दिन उसके परिवार के सदस्य सकूल पहुंचने में लेट हो गए थे। मौके का फायदा उठाते हुए इरफान और आसिफ ने बच्ची का अपहरण कर लिया था। दोनों ने बच्ची के साथ हैवानियत की और उसको झाड़ियों में छोड़ गए। अगले दिन बच्ची झाड़ियों में जख्मी मिली थी। उसको गंभीर हालत में इंदौर ले जाया गया था।

यहां शुरुआत में बच्ची की हालत लगातार गंभीर बनी रही। बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया था कि हमलावरों ने बच्ची के सिर, चेहरे और गर्दन पर धारदार हथियार से हमला किया था। इसके साथ ही, उसके प्राइवेट पार्ट्स को गंभीर चोट पहुंचाई थी। जिसकी वजह से बच्ची को कई सर्जरी से गुजरना पड़ा लेकिन उसने अपना हौसला नहीं खोया। बच्ची के हौसले देखकर डॉक्टर भी हैरान थे।

इस घटना से पूरा प्रदेश आक्रोश में था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने मामले की गंभीरता देखते हुए मुख्य सचीव और डीजीपी के साथ बैठक कर आरोपियों को फांसी तक पहुंचाने के लिए कहा था। सीएम ने अफसरों को साफ निर्देश दिया था कि दरिंदों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने में कानूनी कार्रवाई में किसी तरह की देर और चूक ना हो।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *