जल्द निपटा लें बैंको के जरूरी काम, बैंकों में होने वाली है लम्बी छुट्टी, हो सकती है कैश की किल्लत …

Spread the love

“सिंगरौली की आवाज़ न्यूज”

जल्द निपटा लें बैंको के जरूरी काम, बैंकों में होने वाली है लम्बी छुट्टी, हो सकती है कैश की किल्लत …

Published: Thursday, August 30, 2018 12:21 PM

भोपाल| बैंक में जरूरी काम है तो जल्दी ही निपटा लें क्यूंकि सितम्बर की शुरुआत में आपके काम अटक सकते हैं| बैंकिंग लेनदेन के लिहाज से शुक्रवार और शनिवार का दिन अहम् है| अगर आपका बैंक का कोई काम हो तो इन्हीं दो दिनों में निपटा लें। क्यूंकि सितम्बर की माह की शुरुआत में बैंक के काम नहीं हो पाएंगे| शुरुआती 10 दिनों में से 6 दिन तो बैंक बंद ही रहेंगे। इतना ही नहीं इनमें से लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। इससे बैंक से संबंधित काम प्रभावित होगे।

दरअसल, सितंबर महीने की शुरूआत में 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी। 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मियों की हड़ताल है। इस वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा। हड़ताल और छुट्टी के दौरान कैश की सप्लाई भी नहीं होगी, ऐसे में लोगों को परेशानी हो सकती है। आम लोगों के लिए इस दौरान एटीएम में भी कैश की कमी हो सकती है। 6 और 7 सितंबर को बैंकें खुलेंगी और काम होगा, लेकिन इसके अगले 2 दिन फिर बैंक में अवकाश रहेगा। यानि 8 को दूसरा शनिवार और 9 को रविवार की छुट्टी रहेगी।

4 व 5 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक में हड़ताल रहेगी। कैश चेस्ट से लेकर टेक्निकल स्टेशन में कार्यरत कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। इस कारण बैंकों के चेस्ट बंद रहेंगे। लगातार दो दिन बंद होने से बैंकों के पास कैश की कमी होगी। जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की घोषणा की गई है। इस हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल पेंशन अपडेशन, पेंशन ओपनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर बुलाई गई है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *