सिंगरौली में भी धारा 144 लागू – जिला दण्डाधिकारी ने जारी किया आदेश

Spread the love

जिला दण्डाधिकारी ने जारी किया आदेश  

शाति व्यवस्था बनाऐ रखने के लिए आदेश

wednesday 05.09.2018ः-

(सिंगरौली की आवाज न्यूज)वेबडेस्क।  विभिन्न संगठनो द्वारा 6 सिंतंम्बर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिले में कानून और व्यवस्था बनाऐ रखने के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनुराग चौधरी ने संम्पूर्ण सिंगरौली जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए है। यह आदेश दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) 1973 की धारा 144 के तहत जारी किए गए है।  ये आदेश 5 सितंम्बर को शाम 5 बजे से  लागू होगा। प्रतिबंधात्मक आदेष 7 सितंम्बर 2018 को शाम 5 बजे तक लागू रहेगा।

जारी आदेश के अनुसार प्रतिबंध की अवधि में कोई भी व्यक्ति अस्त्र शस्त्र विस्फोटक पदार्थ,किसी भी तरह के हथियार, तलवार, भाला, कटार, छूरी, बंलम, आदि को लेकर नही चलेगा। तथा किसी को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित नही करेगा। प्रतिबंध के अवधि में केवल एसडीएम की लिखित अनुमति के बाद ही जूलूस, आम सभा , तथा प्रदर्षन का आयोजन किया जा सकेगा।  प्रतिबंधत्मक आदेष से शासकीय संस्थाओ,शैक्षणिक संस्थाओ तथा शासकीय आयोजनों को मुक्त रखा गया है। सुरंक्षा कार्य में तैनात पुलिस बल, अद्ध सैनिक बल, नगर सैनिक, विषिष्ट व्यक्तियो के सुरंक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मचारी, तथा निजि संस्थानों की सुरंक्षा में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है।

यह प्रतिबंधत्मक आदेश पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल द्वारा जिले के कानून व्यवस्था तथा 6 सितंम्बर को विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के संबंध में दिए गए प्रतिवेदन के आधार पर लगाऐ गए हैं। प्रतिवेदन में भारत बंद के दौरान सोसल मीडिया के दुर उपयोग, विस्फोट पदार्थो एवं घातक अस्त्र शस्त्रों के उपयोग की आशंका व्यक्त की गई है जिले में कानून और व्यवस्था बनाऐ रखने के उद्देश्य से प्रतिबंधात्मक आदेशलागू किया गया है। इस आदेशकी व्यक्तिगत तामीली संभव नही हैं। इस लिए इस संबंध में जारी सूचना को व्यक्तिगत तामीली माना जाऐगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *