भगवान भरोसे चल रहा है सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

Spread the love

मरीज प्राइवेट हॉस्पिटलों का लगा रहे हैं चक्कर

सिंगरौली की आवाज न्यूज (वेबडेस्क) 

मंगलवार, 11 सितम्बर 2018

सिंगरौली। जिले के सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का हाल बेहाल हो चुका है डॉक्टर व स्टॉफ की कमी के चलते मरीज को वापस या तो घर लौटना पड़ रहा है या वे बैढ़न 70 किमी दूर का सफर करके पहुंच रहे हैं ..यहां जिला अस्पताल में भी अगर डाक्टर नहीं मिले तो प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए गरीब मजबूर है वहीं स्वास्थ्य महकमां स्टाफ की कमीं का रोना रो रहा है जिसके चलते मरीजों को भारी परेशानी हो रही है।

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य केंद्र सरई इन दिनों डॉक्टरों की कमी का रोना रो रहा है बता दे कि सरई सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में दूरदराज से लगभग 50 गांव से मरीज आते है इसके अलावा आसपास कोई स्वास्थ्य केंद्र भी नही है।
सरई हॉस्पिटल में तीन डॉक्टर, तीन स्पेशलिस्ट, विशेषज्ञ डॉक्टर एव दो नर्स की पोस्ट होने के बावजूद एक भी डॉक्टर नही है जिसके कारण मरीजों का हाल बेहाल हैं लोगों ने सिंगरौली की आवाज न्यूज को कलेक्टर की तरफ ध्यान आकर्षित कराने की सूचना दी उनकी मांग है कि सरई हॉस्पिटल में डॉक्टर एवं नर्स की पोसिं्टग की जाए जिसमें उन्हे राहत मिल सके ज्ञात है अभी कुछ दिन पहले कालरा जैसी भयंकर बीमारी फैली थी इसके अतिरिक्त टाइफाइड मलेरिया आदि बीमारियों का प्रकोप फैला हुआ है इस हालात को देखते हुये तत्काल डॉक्टर की ब्यवस्था नही की गई तो इसका गंभीर परिणाम भी मरीजों को भुगतना पड़ सकता है।

वीडियो देखे

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *