मतदाता जागरूकता शिविर  में पहुचें कलेक्टर

Spread the love

मतदाता जागरूकता शिविर  में पहुचें कलेक्टर

बीएलओं को दिये निर्देश कोई भी मतदाता मतदान से न रहे वंचित

सिंगरौली की आवाज वेबडेस्क। 20-03-19 –  कलेक्टर के.वी.एस. चौधरी ग्राम पंचायत क्षेत्र गड़हरा एवं पिपराझापी में मतदाता जागरूकता शिविर  में पहुंचकर मतदाताओं को निष्पक्ष एवं निर्भिक होकर लोकसभा निर्वाचन हेतु 29 अप्रैल को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की

विदित हो कि कलेक्टर श्री चौधरी  एवं जिला पंचायत सीईओ प्रियंक मिश्रा ग्राम पंचायत गड़हरा पहुंचे। वहां उपस्थित बीएलओं से मतदाता सूची में अंकित किये गये मतदाताओं की जानकारी ली । तत्पश्चात उपस्थित जन समूह से वार्ता कर जानकारी ली गई कि ऐसे लोग जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण चुकी उनका नाम मतदाता सूची में अंकित है कि नही यदि आप सब के घर या आपके जानकारी में हो तो तत्काल अवगत कराये। ताकि आज ही मतदाता सूची में नाम जोड़ने की कार्यवाही की जा सकेंगे।

 

ग्रामीणों ने कलेक्टर से विद्युत समस्या के संबंध में रखी बात

ग्रामीणों के द्वारा विद्युत समस्या के संबंध में अवगत कराया गया। जिसका निदान मौंके पर उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारी से कराया गया। वही नामांतरण, बंटवारा के संबंध में जानकारी ली गई। तथा तहसीलदार को निर्देश दिये गये कि ऐसे प्रकरणों का तत्काल निकराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। इसके पश्चात ग्राम पंचायत पिपराझापी में पहुंचकर उपस्थित ग्रामीणों से मतदाता सूची में नाम अंकित है कि नही जानकारी ली गई। जिसके संबंध में उपस्थित ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि लगभग आठ से दस व्यक्तियों का मतदाता सूची में नही जुड़ा है। जिसके संबंध में कलेक्टर के द्वारा बीएलओं से नाम मतदाता सूची में नही होने का कारण चाहा गया बीएलओं ने बताया कि इनके पास कोई पहचान पत्र नही है। आधार कार्ड या राशन कार्ड जिस पर कलेक्टर नाराजगी जाहिर करते हुयें निर्देश दिये कि आज ही ग्राम पंचायत से प्रमाणित कराया जाकर इन व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्यवाही की जाय। वही कुछ ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराया गया कि हम लोगों का अभी तक वारिसाना एवं नामांतरण नहीं किया गया जबकि समस्त अभिलेख कार्यवाही हेतु उपलंब्ध करा दिये गये हैं।

कलेक्टर के द्वारा मौके पर ही तहसीलदार को निर्देश दिये कि आज ही ऐसे व्यक्तियों का कार्यवाही किया जाकर मुझे अवगत कराया जाय। तथा एसडीएम को निर्देश दिये गये कि लंबित प्रकरणो का निराकरण क्यों नही किया गया है। जांच प्रतिवेदन दिया जाय। वही उपस्थित ग्रामीणों को मतदान करने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही ग्रामीणों से प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण भी कराया गया।  

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *