आम आदमी पार्टी विधानसभा चितरंगी ने रैली निकाल कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Spread the love
आम आदमी पार्टी विधानसभा चितरंगी ने रैली निकाल कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
चितरंगी,सिंगरौली की आवाज़ 08जून।* विधानसभा प्रभारी चितरंगी अवधेश सिंह के नेतृत्व में आज उपखण्ड अधिकारी चितरंगी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा गया।
ज्ञापन में मुख्य मांगे:-
1–यह हैं कि चितरंगी विधानसभा में सभी आम जनता विशेष आदिवासी जो अपनी पेट-पालन हेतु जमीन पे कब्जा किये हैं, उनको पीडीए सर्वे करा कर जल्द से जल्द पट्टा वितरण कराया जाये।
2– जंगल विभाग द्वारा फर्जी तरीके से जो मुकदमा आदिवासियों के ऊपर लगाया गया हैं, जल्द से जल्द फर्जी मुकदमा वापस लिया जाये।
3– किसानों का पूर्ण कर्ज माफ किया जाय और बिजली का बिल आधा किया जाय।
4–  चितरंगी विधानसभा में अनेक गांवों में पानी की विकट समस्या हैं, वहाँ जल्द से जल्द हैंडपंप, कुआ की व्यवस्था कराया जाय,तथा जो हैंडपंप खराब हो चुके हैं, उनकी जल्द से जल्द सुधारा जाय।
5–  चितरंगी विधानसभा में सौभाग्य योजना के तहत सभी गाँवो में बिजली दिया जाय,क्योकि आज भी कई गाँव के लोग बिजली नही जानते हैं कि क्या होता हैं।
6–  चितरंगी विधानसभा में सभी गाँवो को प्रधानमंत्री महोदय जी  के डिजिटल इंडिया के अनुसार सभी गाँवो को नेटवर्क से जोड़ा जाय।
7–  दिल्ली आप केजरीवाल सरकार की तरह मध्यप्रदेश में भी वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन,विकलांग पेंशन,300रुपये की जगह 2500 रुपये प्रति माह दिया जाये।
8–  किसानों के फसलो का एम.एस. स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार लागत मूल्य के निम्नतम मूल्य का डेढ़ गुना रखा जाय।
9–  चितरंगी विधानसभा में जो अभी प्राकृतिक आपदा से आम जनता का जो नुकसान हुआ है, उस नुकसान का सर्वे करवा के मकान,पेड़,पशु,का उचित मुआवजा दिया जाय।
देवरी पंचायत के गोदाबर गाँव के शिवानंद वैश्य ने कहा कि संसद,विधायकों को में तेरह बार अर्जी दिया हु।आज तक यह  बिजली नही लग पायी।न पानी की व्यवस्था हो पाया हैं।
ज्ञापन के दौरान ये रहे शामिल
सह लोकसभा प्रभारी लाखन सिंह कुशराम, लोकसभा मीडिया प्रभारी विवेक सोनी,एवं सैकड़ो मजदूर,आमजन,लोग उपस्थित रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *