छठ घाटो पर मेले का आयोजन रहेगा प्रतिबंधितः-कलेक्टर

छठ घाटो पर मेले का आयोजन रहेगा प्रतिबंधितः-कलेक्टर

व्रतियो के साथ सिर्फ पॉच लोगो के जाने की रहेगी अनुमति

सिंगरौली 18 नवम्बर 2020/ छठ पूजा त्योहार के आयोजन को दृष्टिगत रखते हुये एवं आयोजन के दौरान कोविड-19 के रोकथाम हेतु शासन द्वारा निर्धारित गाईड लाईनो का पालन कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार मे विगत दिवस सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम लल्लू वैश्य, देवसर विधान सभा के विधायक श्री सुभाष रामचरित्र बर्मा, कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय की उपस्थिति मे बैठक आयोजित हुई।
बैठक के प्रारंभ मे कलेक्टर श्री मीना द्वारा विधायक गणो एवं उपस्थित अन्य राजनैतिक दलो के सदस्यो का स्वागत करते हुये त्योहार की तैयारियो से जुड़े विदुओ सहित किये जा रहे आवश्यक इंतजामो के संबंध मे सुझाव मागा गया। जिस पर मानननीय विधायक गणो एवं अन्य प्रतिनिधियो के ओर से यह सुझाव दिया गया कि छठ पूजा धार्मिक आस्था का पर्व है जिसमे व्रती कठिन ब्रत करते है छठ व्रत के दौरान एक व्रती के साथ कई लोग घाट पर जाते है साथ ही दर्षक भी पहुचते है। जिसके कारण घाटो मे भीड़ एकात्रित होती है। हम सब के लिए यह आवश्यक है कि त्योहार भी शार्ती पूर्वक मनाया जाये साथ ही कोराना वायरस महामारी के लिए शासन द्वारा निर्धारित गाईड लाईन का भी शत प्रतिशत पालन हो सके।
ऐसी स्थिति मे व्रती के साथ घाट पर सिर्फ पॉच लोगो के जाने की इजाजत हो। घाटो पर लगने वाले मेलो पर प्रतिबंध रहे। जिले मे कार्यरत परियोजनाये अपने क्षेत्रो मे जिला प्रशासन के निर्देशानुसार इस आशय का पास भी जारी करे कि व्रती के साथ सिर्फ पॉच व्यक्ति ही घाट पर आयेगे। इसके आलावा भी उपस्थित जनप्रतिनिधियो के द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।

वीडियो खबरें

फोटो