ओबी बहाव के कारण कोई भी दुर्घटना होती है तो उसका उत्तरदायित्व कम्पनी की होगी :- कलेक्टर सिंगरौली

सिंगरौली की आवाज़ /07 जुलाई 2021


ओबी मलबे के बहाव के लिए संबंधित कम्पनिया करे उचित इंतजामः-राजीव रंजन मीना


कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने जिले मे कार्यरत विभिन्न औद्योगिक कंम्पनियो को इस आशय के निर्देश दिये है कि ओबी मलबे के बहाव से यदि किसी प्रकार की दुर्घटना या आस पास के क्षेत्रो मे नुकसानी होगी तो उसकी संम्पूर्ण जिम्मेदारी संबंधित कम्पनी की होगी। विदित हो कि विगत माह 24 जून 2021 को ग्राम अमलोरी के महुआरी टोला के स्थानीय निवासियो के द्वारा रिलांयस कोल माईन्स अमलोरी के ओबी मलबे के बहाव के कारण खेतो एवं माकानो मे क्षति होने के संबंध मे अवगत कराया गया था।
​ कलेक्टर श्री मीना ने घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुये तत्काल एसडीएम सिंगरौली के नेतृत्व मे टीम गठित कर नुकसानी के क्षतिपूर्ति के लिए घटना स्थल की जॉच कराई गई। साथ ही मुख्य कार्यपालन अधिकारी रिलायंस कोल माईन्स अमलोरी को इस आशय का पत्र जारी किया गया कि आपकी कोयला परियोजना मे भारी मात्रा मे ओबी का उत्खनन कर आस पास की खाली भूमियो पहाड़ी ढलानो पर डम्प किया जाता है। डम्प की गई ओबी का पानी बरसने से कटाव होता है जो मलबे के रूप मे बहकर आस पास के क्षेत्रो मे फैल जाता है मलबे के बहाव से आम लोगो के घरो भूमियो तथा फसलो को भारी मात्रा मे क्षति होती है साथ ही विगत वर्षो मे ओबी मलबे के बहने से कई दुर्घटनाये पूर्व मे घटित हो चुकी है जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होती रही है ऐसी दुघटनाओ को रोकने हेतु परियोजनाओ मे ओबी का उचित प्रबंध किया जाना अत्यन्त आवश्यक है ताकि भविष्य मे ऐसी दुर्घटनाओ की पुनरावृत्ति ना हो।

ख़बरों से जुड़े रहने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल https://youtube.com/c/singraulikiawaz को सब्सक्राइब करें या वेबसाइट www.singraulikiawaz.com को लॉगिन करें।

सिंगरौली की आवाज़ न्यूज़ में खबरों एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

Email :- [email protected]

व्हाट्सएप/कॉलिंग :- 9753358303, 8962458505

वीडियो खबरें

फोटो

Double Column Posts

Double Column Posts Subtitle

Tanushree Dutta तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी

तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी