मध्यप्रदेश। MP में भारी बारिश के कारण कई जिले हुवे प्रभावित,

बाढ़ पीड़ितों को तात्कालिक राहत प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है :- सीएम शिवराज सिंह चौहान

सिंगरौली की आवाज़/ 05 अगस्त 2021

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे के दूसरे दौर में सिंधु नदी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है चारों तरफ अभी भी जलसैलाब है। जहाँ तक राहत की बात है तो प्रशासन, भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, #SDRF, #NDRF, पुलिस की सक्रियता के कारण लोगों को रेस्क्यू करके निकाल लिया गया।

साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासन को निर्देशित किया है कि पानी, भोजन, आवास, दवाई समेत अन्य आवश्यक व्यवस्थाएँ करें और लोगों को सावधान भी करें क्योंकि अगले 48 घंटों में और बारिश हो सकती है।

सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ भोजन एवं शुद्ध पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं साथ ही श्री चौहान ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी तरह से जनता के साथ है। हम राहत एवं बचाव में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

सेना ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन, जारी की तस्वीरें

MP के कई जिलों में आई बाढ़ में राहत पहुँचाने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने मोर्चा सम्भालते हुवे ग्वालियर, चम्बल के इलाकों में हेलीकॉप्टर की मदद से कई यात्रियों को बचाया साथ गई उन तस्वीरों को भी साझा किया जहाँ बाढ़ से जो इलाके प्रभावित हुवे हैं।

वायु सेना के द्वारा जारी की गई तस्वीरों ने स्थानीय प्रशासन की पोल खोल के रख दी है। मामला मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के अंतर्गत आने वाले पोहनी इलाके का है जहाँ एसडीएम ने दावा किया था कि महज़ रास्ते बन्द हुवे हैं नागरिकों को कोई खतरा नहीं है।

परन्तु इंडियन एयरफोर्स ने जो तस्वीरें साझा की है उनमें साफ जाहिर होता है कि यहाँ के नागरिकों की जान आफ़त में आ बनी है।

■ शिवपुरी में लगातार हो रही बारिश से सिंध नदी पर बने अटल सागर (मणिखेड़ा) बांध के 10 गेट खोल दिए गए हैं. बाँध के गेट खोलने के पहले निचले हिस्से को हाईअलर्ट किया गया.!

■ एमपी में भारी बारिश से सिंध नदी उफान पर है. ग्वालियर और डबरा के बीच रेल पुल को बाढ़ का पानी ऊपर तक छू रहा है. बेहद सावधानी से रेल गाड़ियों को निकाला जा रहा है.!

वीडियो खबरें

फोटो