सिंगरौली। जिले के 382 उचित मूल्य दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अन्न उत्सव गरिमामयी कार्यक्रम 7 अगस्त को

सिंगरौली की आवाज़/ 4 अगस्त 2021

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अन्न उत्सव कार्यक्रम 7 अगस्त को मनाया जायेगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिले की 382 राशन दुकानो के लिए कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। कलेक्टर के द्वारा नोडल अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये गये है आवंटित उचित मूल्य दुकानों का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित कराये ताकि कार्यक्रम का सफल क्रियान्वन किया जा सके।


जिला आपुर्ति अधिकारी बालेन्द्र शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के 340 एवं शहरी क्षेत्र के 42 उचित मूल्य दुकानों में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होने बताया कि कलेक्टर के द्वारा दिए गए निर्देश के परिपालन में सभी उचित मूल्य दुकानों पर बोर्ड, फ्लैक्स के साथ ही जिन बैग मे हितग्राहियो को राशन दिया जाना उनका सत्यापन कर नोडल अधिकारी रिपोर्ट कलेक्टर के समंक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करेगे। उन्होने बताया कि नोडल अधिकारी पंचायत स्तर पर गठित क्राईसिस मैनेजमेंट टीम एवं सतर्कता समिति के सदस्यों के साथ व्यवस्था को का निरीक्षण करेगे।


उन्होने बताया कि सभी प्रबंधक विक्रेता एवं नोडल अधिकारी शासकीय उचित मूल्य दुकानों में कार्यक्रम के दिन 7 अगस्त 2021 को मुख्य अतिथि के साथ-साथ गणमान्य व्यक्तियों हितग्राहियों को ससम्मान बैठाने के लिए टेन्ट, कुर्सी, टीव्ही, माईक, दरी, पीने के साफ पानी आदि की व्यवस्था करेंगे। तथा कार्यक्रम में हितग्राहियो को शामिल होने के लिए उन्हे आमंत्रित करेगे। नोडल अधिकारी कार्यक्रम के दिन आवंटित राशन दुकानो मे अनिवार्य रूप से प्रातः 08 बजे तक उपस्थित रहे तथा निर्धारित समय-सीमा में सभी कार्यक्रम सम्पन्न कराकर हितग्राहियों को उचित मूल्य दुकान से बैगमय राशन सामाग्री का वितरण कराये। नोडल अधिकारी कार्यक्रम की फोटो लेकर शोसल मीडिया में अपलोड करेंगे एवं जिला जन सम्पर्क अधिकारी तथा जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को भी भेजेगें।

PMGKAY_MP

वीडियो खबरें

फोटो