सिंगरौली। कलेक्टर की जिले के नागरिकों से अपील, अपने जन्मदिन पर करें वृक्षारोपण

सिंगरौली की आवाज़/ 17 अगस्त 2021

ज़िन्दगी के साथ भी ज़िन्दगी के बाद भी पूण्य कमाने का तरीका, जिसका फल आपको जीवित रहने पर भी और इस फ़ानी दुनिया से चले जाने पर भी मिलता रहेगा।

वृक्षारोपण कर जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभायेः-राजीव रंजन मीना

सिंगरौली 17 अगस्त 2021/कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा जिले के नागरिको से अपील की गई है कि अपने जन्म दिवस पर वृक्षारोपण कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाये। उन्होने कहा कि जिले के आम नागरिक संकल्प ले कि जन्म दिवस पर हमे वृक्षा रोपण करना है एवं आने वाले पॉच जन्म दिवसो तक पूरे मनोयोग से उनकी देखभाल करना है। उन्होने जिले के जन प्रतिनिधियो से भी अग्रह किया कि आम लोगो को वृक्षारोपण करने हेतु प्रेरित करे।

​ कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि वृक्षारोपण वास्तव मे एक पुण्य कार्य है जो हर मनुष्य को करना चाहिये।उन्होने कहा कि अगर आप अपने जन्म दिन पर कुछ अच्छा करना चाहते है तो वृक्षा रोपण अवश्य करे। वृक्षारोपण एक बार किया जाता है लेकिन उससे पुण्य हमे कई वर्षो तक मिलता है। उन्होने कहा कि विद्यालयो मे शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चो को अध्यापक वृक्षारोपण का महत्व बताकर अपने जन्म दिन पर कम से कम एक पौध लगाने के लिए प्रेरित करे। कलेक्टर ने कहा यदि आप एक पौधा लगा रहे है तो अपनी आने वाली पिढ़ियो को सुरंक्षित कर रहे। उन्होने जिले के नागरिको से आग्रह किया सभी संकल्प ले कि अपने जन्म दिन पर कम से कम एक वृक्ष लगायेगे एवं अगले पॉच जन्म दिनो तक बच्चो की तरह उनकी देखभाल करेगे।

वीडियो खबरें

फोटो