सिंगरौली। माईनिंग कालेज की व्यवस्था के लिए सीएसआर मद मे किया जाये प्रावधानः-कलेक्टर

चितरंगी ब्लाक के बिरकुनिया में संचालित पोल्ट्री फार्म एवं लेयर प्रोजेक्ट के कार्यो की सांसद ने की सराहना

सिंगरौली की आवाज़/ 4 सितम्बर 2021

सीधी सिंगरौली सांसद श्रीमती रीति पाठक के अध्यक्षता एवं चितरंगी विधानसभा के विधायक श्री अमर सिंह, कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के उपस्थित मे सीएसआर मद कराये जा रहे कार्यो के प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित हुई। बैठक के प्रारंभ मे कलेक्टर ने समिति के सदस्यो का स्वागत करते हुये कहा कि शासन स्तर से निर्देश प्राप्त होते ही माईनिंग कालेज निर्माण की व्यवस्था करनी होगी। इसके लिए अभी से एनसीएल, एनटीपीसी सीएसआर मद मे प्रावधान बनाकर रखे। उन्होने कहा कि माईनिंग कलेज लिए डीएमएफ मद से भी राशि स्वीकृत की जायेगी। उन्होने कहा कि कलेज निर्माण उपरान्त संचालन हेतु प्रति वर्ष 5 करोड़ रूपये व्यय होने की संभावना है इसकी भी तैयारी अभी से प्रारंभ करनी होगी।
​बैठक मे हवाई पट्टी निर्माण के कार्यो के प्रगति की समीक्षा करने के पश्चात सासंद श्रीमती रीति पाठक ने कार्यपालन यंत्री पी. डब्लू.डी को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य मे गति लाये। वर्तमान मे चल रहे निर्माण कार्यो को अक्टूबर माह तक गुणवत्ता के साथ पूर्ण कर लिए जाये। बैठक के दौरान एनसीएल, एनटीपीसी शासन पावर, हिन्डालको, जे.पी निगरी सहित जिले मे कार्यरत औद्योगिक ईकाइयो के प्रतिनिधियो से उनके द्वारा सीएसआर मद से कराये जा रहे कार्यो के प्रगति जानकारी लेने के पश्चात सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि सभी कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय मे पूर्ण कराये तथा जो कार्य पूर्ण कर लिए गये है उनका लोकापर्ण जन प्रतिनिधियो के माध्यम से कराये ताकि जन प्रतिनिधियो को भी कार्यो के संबंध मे जानकारी प्राप्त हो सके।


बैठक के दौरान सांसद श्रीमती पाठक ने महिला समूहो को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि समूहो के माध्यम से जिन कार्यो को एनआरएलएम एवं औद्योगिक ईकाइयो द्वारा कराये जा रहे है उनके संबंध मे जानकारी लेने के पश्चात श्रीमती पाठक ने सभी औद्योगिक कंम्पनियो के कार्यो की सराहना की गई। उन्होने कहा कि औद्योगिक कंम्पनियो संवेदनशीलता के साथ स्थानीय समुदायक के विकास के लिए कार्य करे।
​ उन्होने कहा कि कौशल विकास स्वच्छता एवं महिला सशक्तिकरण की दिशा मे अच्छी पहल की गई है। वही एनसीएल के सीएसआर से चितरंगी ब्लाक अंतर्गत स्थित ग्राम बिरकुनिया मे एनआरएलम के माध्यम से पोल्ट्री एवं लेयर प्रोजेक्ट महिला स्व सहायता समूहो द्वारा संचालित कराया गया है जिससे महिलाओ के मासिक आय मे वृद्धि हुई है इसकी सासद श्रीमती पाठक के द्वारा सराहना की गई।

बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, एवं एनसीएल, एनटीपीसी सहित विभिन्न औद्योगिक कंम्पनियो के अधिकारी उपस्थित रहे।

वीडियो खबरें

फोटो