सिंगरौली। बैढ़न महात्मा फुले फाउंडेशन के द्वारा नगर निगम का घेराव

वार्ड क्रमांक :- 28 कचनी गाँव की समस्याओं को लेकर 10 सूत्रीय माँग पत्र

सिंगरौली की आवाज़/ 15 जुलाई 2021

फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष लालबाबू कुशवाहा ने बताया कि क्षेत्र में व्यापक भ्रष्टाचार है जहां नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी के उदाशीन रवैये से लोगो का कोई काम नही हो रहा है जिससे जनता अक्रोशित है… नगर निगम में गरीबो का राशन कार्ड से नाम हटाकर पैसे लेकर नाम जोड़ा जा रहा है, इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में भी निगम के अधिकारियों जे जमकर गड़बड़ी किया है, उन्होने कहा है कि नगर निगम कमिश्नर से कई बार इस बारे में बात किया लेकिन कोई समाधान नहीं निकला — निगम के अधिकारी कहते है कि उनके पास कोई फंड नहीं है , जबकि प्रदर्शन कर रहे लोगो का कहना है कि दंगल कराने के लिए पर्याप्त फंड होता है क्षेत्र का काम ठप पड़ा हुआ है इस पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है, जनता चुनाव में जरूर इसका जवाब देगी

वार्ड क्रमांक :- 28 कचनी गाँव की समस्याओं को लेकर 10 सूत्रीय माँग पत्र

1) कचनी वार्ड क्रमांक 28 समस्त रोड सीवर पाइप लाइन डालने से खराब हो चुकी हैं, जिससे लोंगों का अवागमन बाधित हो रहा है। इसको जल्द से जल्द व्यवस्थित ढंग से दुरुस्त किया जाए।

2) सफाई को लेकर स्वच्छता के नाम पर वार्ड 28 का कार्य शून्य है , तत्काल जाँच करा कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

3) कचनी वार्ड -28 में आंगनबाड़ी नही बनाया गया है अभी तक, आंगनबाड़ी की व्यवस्था की जाए।

4) कचनी वार्ड- 28 में खेल का मैदान नहीं बना है इसकी भी व्यवस्था की जाए।

5) कचनी वार्ड-28 में सामुदायिक भवन का निर्माण नहीं हुआ है जिसके कारण कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नही हो पाते, अतः समुदायिक भवन का निर्माण कराया जाए।

6) कचनी वार्ड- 28 के सब इंजीनियर ओ.पी.द्विवेदी का गाँव के लोगों द्वारा काफी विरोध है, आवास के नाम पर लोंगो से पैसे लिए जाते हैं। इनको तत्काल हटाया जाए।

7) कचनी वार्ड-28 के हितग्राहियों को आवास नहीं मिल पा रहा है , ग़रीब जनता के पास अधिकारियों को देने के लिए पैसे नहीं हैं इसलिए उनकी आवास की फाईल रुकी हुई है, इसकी जाँच कराकर प्राप्त हितग्राहियों का पैसा उनके खाते में दिया जाए।

8) कचनी वार्ड – 28 गाँव के लोगों का बीपीएल कार्ड में नाम जुड़ा हुआ था परन्तु अब उनका नाम बीपीएल कार्ड से काट दिया गया गया है जिससे ग़रीब जनता को बीपीएल राशन कार्ड का लाभ नहीं मिल पा रहा है इसकी भी जाँच की जाए।

9) कचनी वार्ड – 28 के लोंगों का जीवनयापन कृषि पर आधारित है, परन्तु कुछ बेसहारा पशु जो आये दिन सड़कों पर घूम रहे है ये इनकी फसलों को नुकसान कर देते हैं, इसलिय तत्काल इन पशुओं को सुरक्षित स्थान में रखा जाए।

10) कचनी वार्ड -28 में हायर सेकंडरी स्कूल कई वर्षों से संचालित है परन्तु यहाँ अध्यापकों की कमी है तो उस कमी को तत्काल पूरा किया जाए ताकि बच्चों के भविष्य को सँवारा जा सके.!

आयोजक: – लालबाबू कुशवाहा (जिला अध्यक्ष- महात्मा फुले फाउंडेशन जिला सिंगरौली म.प्र.)

खबरों से जुड़े रहने के लिये आप हमारे यूटयूब चैनल https://youtube.com/c/singraulikiawaz को subscribe करें या वेबसाइट www.singraulikiawaz.com को लॉगिन करें

सिंगरौली की आवाज़ न्यूज़ में खबरों एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। व्हाट्सएप/ कॉलिंग :- 9753358303,8962458505

Email:- [email protected]

वीडियो खबरें

फोटो

Double Column Posts

Double Column Posts Subtitle

Tanushree Dutta तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी

तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी