सिंगरौली। सीएम हेल्प लाईन पर लंबित प्रकरणो का समय सीम मे करे निराकरणः-कलेक्टर

प्रभारी मंत्री के आगमन को दृष्टिगत रखते हुये अधिकारियो कर्मचारियो के अवकाश को कलेक्टर ने किया प्रतिबंधित

सिंगरौली की आवाज़/ 13 अगस्त 2021

कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता मे कलेक्ट्रेट सभागार मे समय सीमा की बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन मे लंबित प्रकरणो की समीक्षा करते हुये उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी निर्धारित समय पर संतुष्टि पूर्वक शिकायतो का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि जिन विभागो की शिकायते अभी तक- डी श्रेणी मे है यदि एक दिन के अंदर शिकायतो का शत प्रतिशत निराकरण नही किया गया तो संबंधित विभागीय अधिकारियो पर प्रति शिकायत 100 रूपये की दर से अर्थदण्ड अधिरोपित किया जायेगा।


​ कलेक्टर ने 100 दिवस एवं 300 दिवस के षिकायतो के निराकरण के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि लंबित शिकायतो का निराकरण लक्ष्य के अनुरूप एक संप्ताह के अंदर किया जाना सुनिश्चित करे। वही जिले के प्रभारी मंत्री के आगमन को मद्देनजर रखते हुये जिले के विभागीय अधिकारियो सहित कर्मचारियो के अवकाश को प्रतिबंधित करते हुये निर्देश दिये गये कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी का अवकाश मेरे अनुमति के पश्चात ही स्वीकृत किया जाये। उन्होने निर्देश दिया माननीय प्रभारी मंत्री जी के द्वारा जिन निर्माण कार्यो के अलावा दूसरे महत्वपूर्ण कार्यो को मूर्त रूप दिया जाना है समय सीमा के अंदर सभी तैयारियो को पूर्ण कर अवगत कराया जाये।
कलेक्टर ने जिले मे वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। उन्होने कहा कि जिले के 300 टीकाकरण केन्द्रो पर टीकाकरण महाअभियान आयोजित होगा इसके लिए सभी तैयारिया समय से पूर्ण कर लिया जाये। उन्होने निर्देश दिया कि सभी उपखण्ड अधिकारी 21 जून को जिन व्यक्तियो प्रथम डोज का टीकाकरण किया जा चुका है अपने स्तर से उनकी सूची तैयार कराकर उन्हे दूसरे डोज के टीकाकरण लिए आमंत्रित कराये। साथ ही ऐसी व्यक्ति जिनका अभी तक टीकाकरण नही किया गया उनका शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाना सुनिश्चित करे।कलेक्टर ने कहा कि आगामी 17 सितम्बर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस पर वृहद स्तर पर टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा इस अभियान के लिए उपलंब्ध सूची के अनुसार टीकाकरण स्थल पर रजिस्ट्रेसन कराकर लोगो का टीकाकरण कराया जाये।उन्होने कहा कि टीकाकरण महाअभियान के दौरान शहरी क्षेत्र मे 5 एवं ग्रामीण क्षेत्रो मे 9 मोबाईल बैन तैनात की जायेगी ताकि दिव्यांगो एवं बुजुर्गो का घर पर ही टीकाकरण किया जा सके।


कलेक्टर ने निर्देश दिया कि अधिकारी अपने अपने क्षेत्रो मे वृहद स्तर पर वृक्षा रोपण के कार्यक्रम भी आयोजित कराये।उन्होने विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने विभागो से संबंधित सभी जन कल्याणकारी योजनाओ का पात्र हितग्राहियो को शत प्रतिशत लाभ मुहैया कराये।

बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर बिकास सिंह, बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार,सम्पदा सर्राफ, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, निगमायुक्त आरपी सिंह, तहसीलदार जीतेन्द बर्मा, जान्हवी शुक्ला, दिव्यां सिंह खनिज अधिकारी ए.के राय, उप संचालक कृषि आशीष पाण्डेंय सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

वीडियो खबरें

फोटो