सिंगरौली। धर्म गुरूओ एवं वालंटियर के साथ टीकाकरण महाभियान को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार मे बैठक आयोजित

17 सितम्बर को टीकाकरण महाअभियान मे सुनिश्चित करे अपनी भागीदारी :-कलेक्टर

सिंगरौली की आवाज़/ 14 सितम्बर 2021

17 सितम्बर को कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने एवं निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण किये जाने हेतु कलेट्रेट सभागार मे कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता मे धर्म गुरूओ एवं वालंटियर के साथ बैठक आयोजित हुई। कलेक्टर श्री मीना ने उपस्थित धर्म गुरूओ का स्वागत करते हुये कहा कि अभी कोरोना गया नही हम सब सोसल डिस्टेसिंग का पालन करे मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले उन्होने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए जिले के सभी नागरिको का शत प्रतिषत टीकाकरण होना आवष्यक है जिसके लिए 17 सितम्बर को माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेष के भाति जिले मे भी टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा।


उन्होने बताया कि इस दौरान जिले के 300 टीकाकरण केन्द्र मे वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाई जायेगी।कलेक्टर ने बताया कि 17 सितम्बर को आयाजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान मे 56 हजार व्यक्तियो के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि 19 सितम्बर तक जिले के प्रत्येक व्यक्ति का प्रथम डोज का टीकाकरण पूर्ण कर लिया जाये। उन्होने कहा कि प्रथम डोज से वंचित 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिको के लिए यह अंतिम अवसर है कि वे अपना टीकाकरण कराये। उन्होने कहा कि जिस तरह से जून माह मे आयोजित टीकाकरण महाअभियान मे आप सब का संक्रिया योगदान रहा है उसी प्रकार 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले महाअभियान मे अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होने कहा कि प्रथम डोज के टीकाकरण से वंचित व्यक्तियो की अपने स्तर से जानकारी प्राप्त कर उनका टीकाकरण कराये।तथा जिनका पहला डोज पूरा हो गया है उन्हे दूसरे डोज के टीके के लिए प्रेरित करे।


कलेक्टर ने कहा कि मेरा प्रयास है कि टीकाकरण से छूटे हुये व्यक्तियो एवं जिनका दूसरे डोज का टीकाकरण किया जाना है उसकी सूची आप लोगो को उपलंब्ध कराई जाये। आप सब संबंधितो के घर घर जाकर उन्हे पीला चावल भेट कर उन्हे टीकाकरण कराने के लिए आमंत्रित करे। वही उपस्थित धर्मगुरूओ से अपेक्षा की गई कि अपने माध्यम से आप सब छूटे हुये व्यक्तियो को टीकाकरण के लिए प्रेरित करे। बैठक के दौरान विभिन्न धर्मो के धर्मगुरू जन अभियान परिषद के वालेटियर सामजसेवी आदि उपस्थित रहे।

वीडियो खबरें

फोटो