सिंगरौली। कलेक्टर की अध्यक्षता में डीएलसीसी बैठक आयोजित

सिंगरौली की आवाज़/ 15 सितम्बर 2021

कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम लल्लू बैस, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय की उपस्थिति मे जिला स्तरीय परामर्शदात्री एवं समीक्षा समिति डीएलसीसी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर श्री मीना ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना, म.प्र. ग्रामीण आजीविका मिशन,प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। एवं निर्देश दिये कि वर्तमान वित्तीय वर्ष हेतु निर्धारित लक्ष्यों का समय सीमा में प्राप्त किये जाये। उन्होने कहा कि अभी भी कई महत्वाकाक्षी योजनाओ के प्रकरण बैको मे लंबित है जिसके कारण हितग्राहियो को समय पर लाभ प्राप्त नही हो रहा है। उन्होने बैकर्स से आपेक्षा की कि शासन की महत्वाकाक्षी योजनाओ का लाभ निर्धारित समय पर हितग्राहियो को उपलंब्ध कराये। उन्होने विभागी अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये कि बैकों मे स्वयं समन्वय बनाकर लंबित प्रकरणो का निराकरण कराये। कलेक्टर निर्देश दिया कि जिन हितग्राहियो के प्रकरण पेपर की कमी के कारण बैको मे लंबित है उनका पेपर वर्क पूर्ण कर बैको मे उपलंब्ध कराये ताकि समय पर प्रकरणो का निराकरण किया जा सके।


बैठक के दौरान विधायक श्री बैस ने उपस्थित बैको के प्रतिनिधियो को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश एवं जिले के विकास मे बैको की अहम भूमिका होती है उन्होने कहा कि स्वरोजगार योजना सहित महिला स्व सहायता समूहो को आत्म निर्भर बनाने के साथ साथ कई योजनाओ का लाभ प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है मै बैको से अपेक्षा करता हू जो भी ऐसी योजनाओ से संबंधित प्रकरण जो बैको मे लंबित है उनका तत्काल निराकरण कर हितग्राहियो को लाभ दिया जाना सुनिश्चित करे। वही आर.बी.आई बैंक के एलडीओ सचिन सूले ने उपस्थित बैको के प्रतिनिधियो को इस आशय के निर्देश दिये कि जो भी प्रकरण बैको मे लंबित है उनका निर्धारित समय पर निराकरण कर हितग्राहियो को लाभ दिलाये।तथा समूह की महिलाओ को बैको मे चक्कर न लगाना पड़े उनका समय पर खाता खोले एवं उनके प्रकरणो को स्वीकृती प्रदान करे। बैठक के दौरान एलडीएम अमर सिंह के द्वारा भी बैक के प्रतिनिधियो को आवश्यक सुझाव दिये गये।

बैठक के दौरान सुनील डोकले डी.डी.एम आर.के बर्मा, नगर निगम के उपायुक्त आरपी बैस, उद्योग विभाग के प्रबंधक ए.के मंसूरी, डीपीएम नीरज परमार सिटी मिशन मैनेजर संदीप मिश्रा सहित संबंधित विभागो के अधिकारी एवं बैको के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

वीडियो खबरें

फोटो