सिंगरौली। शासकीय भूमि से रेत व मिट्टी का अवैध खनन प्रगति पर, शासन-प्रशासन बेख़बर

सुल्तान अहमद की रिपोर्ट/सिंगरौली की आवाज़/ 29 जुलाई 2021

जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना अंतर्गत गनियारी/बैढन क्षेत्र में बिना नंबर के ट्रैक्टर द्वारा रात के अंधेरे में इसके पहले लगभग आधा दर्जन से अधिक रात भर ट्रैक्टर ट्राली द्वारा मयार नदी से अवैध रूप से बालू का परिवहन किया जा रहा था जो अब बालू परिवहन बंद चुका है ।

रात के अंधेरे में धड़ल्ले से गली-मोहल्ले से होते हुवे तेज़ रफ़्तार से अवैध कार्य जारी

बैढन कोतवाली थाना अंतर्गत क्षेत्र बैढन /गनियारी के आसपास घनी बस्तियों से तेज रफ्तार के साथ बिना नंबर के ट्रैक्टर ट्राली द्वारा म्यार नदी से अवैध रेत खनन कर धड़ल्ले से रात के अंधेरे से शुरू होकर सुब्ह के उजाले तक परिवहन कर मंहगे दाम पर बालू की बिक्री किया जा रही है ।

वही स्थानीय बताते हैं कि रातभर ट्रैक्टर फर्राटे के साथ तेज गति दौड़ते हैं वही लगभग आधा दर्जन से अधिक बालू से लदा एवं खाली ट्रैक्टर तीव्र गति से रातभर चलते है वही तेज गति से चलने के कारण रात में सड़क पर चलना व सड़क को पार करना खतरे से खाली नही है और घनी बस्तियों से गुजरते समय मोड़ पर तीव्र गति से ट्रैक्टर को मोड़ते हैं पलटने से बड़ी दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है ।

प्रशासन की नाकामी पर भी सवाल खड़ा होते हैं

ट्रैक्टर चालक बताता हैं कि रातभर में 500 रुपये हमे मिलता है जिसमे 10 ट्रिप लगाता हूँ और पुलिस को पैसा देकर रात भर रेत का कारोबार चलता है वही जिले के सम्बन्धित विभाग के उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं ।

वहीं पर रहवासियों ने आपत्ति जतायी है कि ट्रेक्टर चालक द्वारा तेज गति से ट्रैक्टर ट्राली में लदे रेत- मिट्टी मोहल्ले से गुजरते हैं और वही कई मोड़ पड़ते है तो ट्रैक्टर पलटने एवं राहगीरो को आने जाने वाले में दहशत व्याप्त हैं ।

जिला प्रशासन व पुलिस पर्स्श

वीडियो खबरें

फोटो