सिंगरौली – मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी का सिंगरौली दौरा

सिंगरौली/ बैढ़न

विंध्य की हो रही है लगातार उपेक्षा- नारायण त्रिपाठी

सिंगरौली की आवाज़/ 16 जुलाई 2021

विन्ध्य को अलग प्रदेश की माँग को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी का सिंगरौली सर्किट हॉउस में प्रेसवार्ता

मैहर विधायक आज एक दिवसीय दौरे पर सिंगरौली बैढ़न में आगमन हुआ। जिसमें उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान सिंगरौली जिले में आने का उद्देश्य बताया कि हम चाहते हैं कि विन्ध्य क्षेत्र को एक अलग प्रदेश का दर्ज़ा मिले। उनका कथन है कि जो भी पार्टी से परे उठ कर हमारा साथ देता है तो निश्चित तौर पर हम उसके साथ विन्ध्य क्षेत्र के विकास के लिए लड़ाई लड़ेंगे। सिंगरौली ऊर्जा की राजधानी है यहाँ तमाम प्रकार के पॉवर प्लांट स्थापित हैं परन्तु यहाँ के स्थानीय लोंगो को रोजगार के नाम पर दर-बदर भटकना पड़ता है अलग-अलग राज्यों के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किये जा रहें है लेक़िन यहाँ के युवाओं को 75% रोजगार का वादा करने के बावजूद भी उन्हें कुछ नहीं मिल पा रहा है।

दूसरी तरफ़ स्वास्थ्य के मुद्दों पर ‘ सिंगरौली की आवाज़’ न्यूज से मुख़ातिब होते हुवे उन्होंने कहा की यहाँ स्वास्थ्य व्यवस्था बेहाल है मरीज़ो को बनारस, नागपुर जैसे शहरों में जा कर बेहतर ईलाज करवाना पड़ रहा है।

विधायक-सांसद बेचारे- लाचार हैं उनको अपने टिकट व सत्ता का भय है – मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी

सिंगरौली की विकास की जब बात की जाती है तो इनका कथन यह था कि डीएमएफ फंड जो यहाँ से राजधानी में जा रहा है उससे क्यूँ नही विकास किया जाता सिंगरौली क्यूँ यहाँ की जनता को दर-बदर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। विधायक-सांसदों की कमी है ये लाचार हैं इनको सत्ता व अपने टिकट का भय है।

विन्ध्य को अलग प्रदेश की माँग को लेकर क्या सत्तापक्ष का सहयोग मिल रहा है आपको ..?
नारायण त्रिपाठी जी का कहना है कि मैं विन्ध्य क्षेत्र को अलग प्रदेश की माँग किसी नेता-विधायक-सांसद के भरोसे नहीं लड़ना चाहता मुझे विन्ध्य क्षेत्र जो कि हम सभी का हक़ है उसके लिए जनता का सहयोग चाहिए उस जनता की जिन्होंने विधायक-सांसद को चुना है। यही जनता विन्ध्य के हक़ की लड़ाई लगेगी तब जाकर हमे हमारा हक़ मिलेगा। मुझे जब जहाँ जिस किसी के भी नेतृत्व में ये लड़ाई-लड़नी पड़े मैं उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर विन्ध्य क्षेत्र के हक़ व अपने अधिकार के लिए ये लड़ाई लडूंगा जनता के सहयोग से।

सिंगरौली जिले की बिजली व्यवस्था हर तऱफ से बर्बाद है इस पर विशेष तौर पे कार्य करने की जरूरत है यहाँ के जनप्रतिधि व जनता को :- नारायण त्रिपाठी

उर्जाधानी का केन्द्र है, यहाँ से बिजली का उत्पादन हो रहा है देश के अलग-अलग राज्यों में सिंगरौली जिले से बिजली भेजी जा रही है लेकिन यहाँ की जनता को बेवकूफ बना कर इन्हें अंधेरे में रखा जा रहा है। दीपक तले अँधेरा जैसा हाल है सिंगरौली का। यहाँ की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है, यहाँ क्या पूरे विन्ध्य क्षेत्र का यही आलम है बिजली व्यवस्था को लेकर जहाँ से बिजली का इतना बड़ा उत्पादन हो रहा है वही की जनता को बिजली नहीं मिल पा रही है बड़े अफसोस कि बात है।

आख़िरी कड़ी में उन्होंने पुनः एक बार सभी पत्रकार साथियों का हौसला बढ़ाया साथ ही यह भी कहा कि आप सब भी विन्ध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग को लेकर विधायक-सांसद से भी सवाल करिए औऱ यहाँ की जनता से भी इस मुहिम में अपना सहयोग मांगा है जिससे विन्ध्य को अलग प्रदेश कक दर्जा हासिल हो सके।

खबरों से जुड़े रहने के लिये आप हमारे यूटयूब चैनल https://youtube.com/c/singraulikiawaz को subscribe करें या वेबसाइट www.singraulikiawaz.com को लॉगिन करें

सिंगरौली की आवाज़ न्यूज में ख़बरों एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। व्हाट्सएप/ कॉलिंग :/ 9753358303, 8962458505

Email:- [email protected]

वीडियो खबरें

फोटो

Double Column Posts

Double Column Posts Subtitle

Tanushree Dutta तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी

तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में कर रही हैं वापसी