सिंगरौली।रिलायंस पावर प्लांट सासन विस्थापितो ने आज धरना प्रदर्शन शुरू किया जिसमें 4 समस्याओ का किया गया समाधान

प्रसाशन ने हर्रहवा में अनिश्चित कालीन धरना त्रिपक्षीय वार्ता के बाद कराया समाप्त

सिंगरौली की आवाज़/ 23 अगस्त 2021

रिलायंस पावर प्लांट विस्थापित प्रभावितो का अनिश्चितकालीन धरना आज सुबह 10 बजे से गुलरदहा पहाडी हर्रहवा में शुरू किया गया था

विस्थापित परिवार संघ के अध्यक्ष संदीप शाह के नेतूत्व में 9 सूत्रीय मांगो के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था जिसमें बताया गया है कि 4 मांगे पूरी कर ली गई है।

वो मांगे जिनका हुआ निराकरण

(1) रिलायंस पावर प्लांट विद्यालय डीएवी स्कूल बिहार मेरी में स्थापित है जिसमे कल से 11 वी का एडमिशन शुरू हो जायेगा बाकी बच्चो का भी एडमिशन करेंगे विस्थापितो के बच्चों का 11वीं में प्रवेश नहीं दिया गया जो मांगे मानते हुए प्रवेश दिया जायेगा।

(2) इस वर्ष रिलायंस एसडेम फुट गया था हर्रहवा में जिसमे करीब डेढ़ सौ से 200 किसानों का फसल एवं जमीन बंजर हो गया था जिसका मुआवजा का भुगतान 15 दिवस के अंदर वितरण तत्काल करेगें।

(3) ऐसडैम के चारो तरफ जो रोड टुटा है उसे तत्काल निर्माण करेंगे!

(4) ग्राम पंचायत सिद्धीखुर्द रजक बस्ती के रोड का निर्माण किया जायेगा!

इन मुद्दो पर कलेक्टर से चर्चा के उपरांत आगे की बनेगी रणनीति
👇
(5) विस्थापितो का बेरोजगारी भत्ता ₹8700 महीना दिया
जाता है जो न्यूनतम मजदूरी दर से कम है जिसे बढ़ाकर कम से कम 15000 पर महीना किया जाए

(5) विस्थापित महिलाओ का विधवा पेंशन 1000 दिया जाता है इसे बढ़ाकर 30,00 किया जाए

(6) विस्थापितों के जो बच्चे 18 वर्ष से अधिक हैं और पढ़ाई पूरा कर चुके हैं जैसे बीए बीकॉम बीएससी डिप्लोमा इंजीनियरिंग किए हैं उनको परमानेंट रिलायंस कंपनी में नौकरी दी जाये।

(7) ग्राम पंचायत सिद्धिखुर्द रजक बस्ती, गिद्दाखाड़ी में रोड नीचे है उसे ऊपर करके बनाया जाए

(8) विस्थापितो को पानी की समस्या है उन्हें तत्काल हैंडपंप की व्यवस्था कराई जाए ।

उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन का व्यवहार कतई बर्दाश्त करने लायक नही है विस्थापितो के टेंट,कुर्सी,माईक चुंगा नही लगाने दिया गया विस्थापितो को धमकाया गया यह मानव अधिकार के खिलाफ है!

रिलायंस के अधिकारी विस्थापित,किसान भाईयो,माताओ को भत्ता बंद करने के नाम पर धमकाना बंद करें क्योंकि बेरोजगारी भता भारत सरकार देती है!

संदीप शाह ने त्रिपक्षिय वार्ता एवं जनता को संबोधित करते हुये 15 दिवस के अंदर बचे हुये मांगों को नहीं माना जाता है घोषणा किये मांगो का पालन नही करतें है तो 15 दिवस के बाद रिलायंस गेट एंव ऐसडैम का काम बंद करेंगे! जिसकी समस्त जिम्मेदारी रिलायंस प्रबंधक व जिला प्रशासन कि होगी!

धरना प्रदर्शन मे मुख्य रूप से झांझी सरपंच रूपनारायण सिंह पोया,अक्षय शाह,रामदिन बैस,रामपियारे शाह,अमित कुशवाहा,राजेश शाह,कृष्णा यादव,मानप्रसाद शाह,पुर्व जनपद रामबदन सिंह,छोटेलाल शाह,रामा शाह,कुंजल सीताशरण शाह, इत्यादि सैकडो विस्थापित मौजूद रहे!

मिडिया सेल
विस्थापित परिवार संघ सासन

वीडियो खबरें

फोटो