30.2 C
Singrauli
August 9, 2022
सिंगरौली

प्रदेश किसान कांग्रेस के महामंत्री डीपी शुक्ला भू-अर्जन के ख़िलाफ बैठे धरने पर

प्रदेश किसान कांग्रेस के महामंत्री भू-अर्जन के ख़िलाफ बैठे धरने पर, आश्वासन के बाद समाप्त किया गया धरना

 

मध्यप्रदेश के सिंगरौली ज़िले के देवसर उपखंड में ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाइन भू-अर्ज़न मुआवज़ा भुगतान को लेकर प्रदेश किसान कांग्रेस के महामंत्री जेपी शुक्ला ने प्रशासनिक अधिकारियों के भ्रष्टाचार का एक बार फिर से मुद्दा उठाया है डी.पी. शुक्ला जियावन थाने के सामने सुबह 9 बजे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे हालांकि आश्वासन के बाद उन्होंने शाम होते ही धरना को समाप्त कर लिया

डी.पी. शुक्ला द्वारा आज 10 सुत्रीय मांगो को मीडिया के समक्ष साझा किया है,  उन्होंने आरोप लगाया है की प्रशासन भूअर्जन मुआवज़ा भुगतान में जानबुझकर के लेटलतीफ़ी कर रहा है व भू-अर्जन में हुई व्यापक अनियमितताओं में दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर ज़िला प्रशासन रेल्वे द्वारा कई पत्र लिखे जाने के बावजूद भी कार्यवाही करने से क़तरा रहा है।

 

डीपी शुक्ला ने पुलिस एवं प्रशासन को पूर्व में कार्यवाही करने को लेकर ज्ञापन भी दिया था. उसके बावजूद भी किसी तरह की कोई कार्रवाई ना होता देख स्थानीय जियावन थाना के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे।

डीपी शुक्ला का कहना है कि एवं उनके और उनके साथियों को सायंकाल में तहसीलदार दिव्या सिंह, नायब तहसीलदार राजकुमार रावत, थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी व अन्य पुलिस महकमे द्वारा गिरफ़्तारी का बहाना कर धरने की जगह से उठा दिया गया एवं बाद में पुलिस ने छलावा करते हुए कोई गिरफ़्तारी नही की। जिस पर श्री शुक्ला द्वारा कहा गया की अगर जल्द ही कार्यवाही नहीं की जाती है तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा एवं वो जल्द ही पुनः साथियों सहित अनिश्चितक़ालीन धरने पर बैठेंगे।

 

ये लोग रहे मौजूद

 

आज के प्रदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष जोखन सिंह, कांग्रेस ज़िला महामंत्री दिलीपधर द्विवेदी वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रणब पाठक एवं शिवकुमार पटवा, वरिष्ठ अधिवक्ता योगेश्वर दत्त तिवारी, राजेंद्र द्विवेदी बिहरा, आलोक प्रजापति, रुद्रनारायण द्विवेदी, ब्रिजेश चतुर्वेदी, विनय पाठक, रमाशंकर यादव, कांता प्रजापति, मोहम्मद सहीद, अब्दुल रज़्ज़ाक़, बदरी सोनी, लाल बहादुर यादव, सेवादल के गुर्जर जी, अनिल कुमार द्विवेदी बिसौंधा टोला सीधी, प्रशांत शुक्ला, श्री राम शुक्ला, जीतराय शर्मा एवं कई अन्य ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Related posts

मनीष को बचाना है , कैंसर को हराना है, सांसद रीति पाठक ने मनीष के उपचार को लेकर कही ये बात

Singrauli Ki Awaz

माडा थाने के मिठुल में महिला का शव मिलने से मची सनसनी

Singrauli Ki Awaz

जीजा ने साली से दुष्कर्म कर की हत्या ,पुलिस ने किया खुलासा

Singrauli Ki Awaz