23.9 C
Singrauli
September 25, 2022
अपना सिंगरौली

शिविर लगाकर पुनर्वास संबंधित शिकायतोंं का कम्पनियां करे निराकरणः- कलेक्टर

शिविर लगाकर पुनर्वास संबंधित शिकायतो का कम्पनियां करे निराकरणः-कलेक्टर

कम्पनियोंं से प्रभावित हुये बेरोजगारो को प्राथमिकता के उपलब्ध कराये रोजगारः- राजीव रंजन मीना

शिविर लगाकर पुनर्वास संबंधित शिकायतो का कम्पनियां करे निराकरणः-कलेक्टर

सिंगरौली
कलेक्टर राजीव रंजन मीना की अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधायक राम लल्लू बैस की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में भू-अर्जन एवं पुनर्वास संबंधित समीक्षा बैठक एनटीपीसी परियोजना विन्ध्यनगर, शासन पावर एवं पावरग्रीड के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित हुई।

बैठक में कलेक्टर ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुये उपस्थित कम्पनियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि शिविर लगाकर भू-अर्जन एवं पुनर्वास संबंधित विस्थापितों के आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण करें।

उन्होने निर्देश दिया कि जनसुनवाई के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों का भी तत्परता के साथ निराकरण किया जाना सुनिश्चत करें।

उन्होने निर्देश दिया कि शिकायतों के निराकरण पश्चात जिला प्रशासन को जानकारी से अवगत कराना सुनिश्चित करे।.कलेक्टर ने एनटीपीसी परियोजना के प्रतिनिधि को निर्देश दिये कि ऐसे विस्थापित जो पात्र हैं पैकेज का लाभ अभी तक नही मिला है उन्हे शीघ्र ही लाभ प्रदान करे। कलेक्टर ने कहा कि बलियरी में राखड़ उड़ने से किसानों के खेती का जो नुकसान होता है उसकी जॉच करे। तथा राखड़ का परिवहन करने वाले वाहन प्रोटोकाल का पालन करते हुये राखड़ का परिवहन करें। साथ ही कैनाल में जो दुर्घटनायें घटित होती उसके रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाऐ।

कलेक्टर ने शासन पावर के प्रतिनिधि को इस आशय के निर्देश दिये गये कि परियोजना द्वारा ओबी बहाव क्षेत्र में आ रही भूमियो के क्रय की संभी प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करे तथा विगत वर्ष अमलोरी क्षेत्र में ओबी बहाव से चिन्हित किये गये विस्थापित जिनका नुकशान हुआ है तथा अभी तक उन्हे मुआवजा नही दिया गया। उन्हे तत्काल लाभ प्रदान कराये। साथ ही बेरोजगारी भत्ता हेतु पात्र व्यक्ति जिनका भत्ता अभी तक चालू नही किया गया है उनका तत्काल बेरोजगारी भत्ता चालू करें।

​ कलेक्टर ने निर्देश दिया कि डैम के पास आवागन हेतु सड़क चिन्हित की गई उसका निर्माण कार्य तत्काल शुरू कराये। बैठक में सिंगरौली विधानसभा के विधायक के द्वारा बैठक में उपस्थित कम्पनियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुये कहा कि विस्थापितों की कई समस्यायें जिनका अभी तक निराकरण नही किया गया है उनका तत्परता के साथ निराकरण करे। उन्होने कहा कि विस्थापितों को प्राथमिकता के साथ कम्पनियां रोजगार उपलब्ध कराये। साथ ही जिन विस्थापितों को पैकेज का लाभ अभी तक नही दिया गया उन्हे लाभ उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे। बैठक में उपस्थित समिति के सदस्यों के द्वारा अपना अमूल्य सुझाव दिया गया। जिसके संबंध में कलेक्टर ने कम्पनियों के प्रतिनिधियो को निर्देश दिया गया कि सुझावो पर शीघ्र अमल करे। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला सहित सांसद प्रतिनिधि राजकुमार दुबे, जिला पंचायत के सदस्य संदीप साह,पार्षद प्रेमसागर मिश्रा, राम गोपाल पाल, अनिल बैस, खुर्शीद आलम, सरपंच भगवान दास साह, लाले साह सरपंच सहित कम्पनियो के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Related posts

कलेक्टोरेट भूअर्जन में पदस्थ रविंद्र घोसी को लोकायुक्त ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकडा़

Singrauli Ki Awaz

मुहिम- मनीष को बचाना है, कैंसर को हराना है

Singrauli Ki Awaz

पति पत्नी और वो – एकसाथ लापता हुए रवि और निशा एक दूसरे से करते थे बातचीत- निशा के पति

Singrauli Ki Awaz