29.3 C
Singrauli
June 28, 2022
अपना सिंगरौली इंटरव्यू ऊर्जांचल की ख़बरें खाना खजाना खुटार खेल चितरंगी जयंत ट्रेंडिंग देवसर धार्मिक नवा नगर निगम की पड़ताल पंचायत की पड़ताल बरगवां बिज़नेस न्यूज़ बैढन बॉलीवुड मध्य प्रदेश मनोरंजन माडा मोरवा युवा भारत एवं रोजगार लाइफ स्टाइल विंध्य नगर शिक्षा सरई सरकारी योजना सिंगरौली सोनभद्र हेल्थ हेल्थ न्यूज़

हिजाब विवाद पर कर्नाटक के मंत्री बोले, कालेजों को फिर से खोलने पर 14 फरवरी को हो सकता है फैसला

हिजाब का विवाद कर्नाटक समेत कई राज्यों में बढ़ता जा रहा है। इस बीच, कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने शुक्रवार को संकेत दिया कि सरकार 14 फरवरी को प्री-यूनिवर्सिटी और डिग्री कालेजों को फिर से खोलने पर फैसला ले सकती है। सरकार ने गुरुवार को हाई स्कूल के छात्रों के लिए कक्षा 10 तक 14 फरवरी से और उसके बाद प्री-यूनिवर्सिटी और डिग्री कालेजों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया था।

शुक्रवार को शिक्षा मंत्री नागेश ने कहा कि हाई स्कूल की कक्षाएं सोमवार को फिर से शुरू होंगी। सोमवार शाम को मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई जाने वाली बैठक के दौरान पीयूसी और डिग्री कालेज के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने के संबंध में निर्णय लेने का प्रयास किया जाएगा।

शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

हिजाब विवाद को लेकर बीते दिनों कर्नाटक के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से जुटा हुआ है। 14 फरवरी से 10 वीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से खोलने से पहले पुलिस कर्मियों ने कर्नाटक के उडुपी में शुक्रवार को फ्लैग मार्च किया।

कर्नाटक हाई कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में हिजाब विवाद से संबंधित सभी याचिकाओं पर विचार लंबित रखते हुए गुरुवार को राज्य सरकार से शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का अनुरोध किया था और सभी छात्रों को कक्षा में भगवा स्टोल, स्कार्फ, हिजाब और किसी भी धार्मिक झंडे को पहनने से रोक दिया था।

जैसा कि कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में हिजाब के खिलाफ और विरोध तेज हो गया और कुछ स्थानों पर हिंसक भी हो गया है। सरकार ने बुधवार से राज्य के सभी हाई स्कूलों और कालेजों में तीन दिनों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

Related posts

जीजा ने साली से दुष्कर्म कर की हत्या ,पुलिस ने किया खुलासा

Singrauli Ki Awaz

नर्सिंग की छात्रा का किया गया वीडियो वायरल इसलिए नहर में लगाई छलांग – युवती के पिता

Singrauli Ki Awaz

एनसीएल उत्सव के रूप में मना रही अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Singrauli Ki Awaz

Leave a Comment